जोधपुर में विहिप की केंद्रीय प्रबंध समिति की बैठक का शुभारंभ

युगवार्ता    27-Jul-2024
Total Views |
jodhpur


जोधपुर, 27 जुलाई (हि.स.)। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय कार्यकारिणी सदस्य सुरेश जोशी उपाख्य भैयाजी जोशी ने जोधपुर में विश्व हिंदू परिषद की केंद्रीय प्रबंध समिति की दो दिवसीय बैठक का शनिवार को उद्घाटन हुआ। यहां के रातानाडा माहेश्वरी भवन में आयोजित बैठक में देशभर के 47 प्रांत और 14 देशों के 400 से अधिक प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे हैं।

विहिप के प्रांत मंत्री परमेश्वर जोशी ने मीडियाकर्मियों को बताया कि उद्घाटन सत्र में भैयाजी जोशी, विहिप के अंतरराष्ट्रीय कार्याध्यक्ष आलोक कुमार, जैन संत ललित प्रभ सागर, जगतगुरु वैदेही वल्लभाचार्य महाराज, संत अमृतराम महाराज एवं साध्वी प्रियवृन्दा, विहिप के संगठन महामंत्री मिलिंद परांडे, महामंत्री बजरंग लाल बागड़ा समेत कई प्रमुख लोग मौजूद रहे।

उद्घाटन सत्र में संत ललित प्रभ सागर ने कहा कि आज हमें समानता, समरसता के भाव को बढ़ाते हुए कार्य करने की जरूरत है। कोई भेदभाव नहीं हो और सब समान होंगे तभी हिन्दू प्रगति करेगा। समान भाव होगा तो सबका जीवन संवर जाएगा। समर्पण का भाव लोगों को जगना चाहिए। यह भाव होगा तो ही राष्ट्र परम् वैभव पर जाएगा। समर्पित होकर राष्ट्र के लिए काम करते हैं लेकिन ना प्रसिद्धि का मोह है और ना कोई श्रेय लेने की होड़।

महामंत्री बजरंग लाल बागड़ा ने कहा कि आज कुटुंब प्रबोधन देश की सबसे बड़ी जरूरत है क्योंकि तलाक की बढ़ती घटनाएं, टूटते रिश्ते, सिमटते परिवार जो इस देश की अखंडता व संस्कृति को समाप्त कर रहे हैं। विदेशी आक्रांताओं ने सिर्फ मंदिर ही नहीं तोड़े बल्कि आस्था के केंद्र व संस्कार को भी खत्म करने का प्रयास किया।

हिन्दुस्थान समाचार / सतीश / संदीप / पवन कुमार श्रीवास्तव

Tags