उप्र के बुलंदशहर में सिलेंडर से हुए विस्फोट में मकान गिरा, पांच लोगों की मौत

युगवार्ता    21-Oct-2024
Total Views |
सिलेंडर फटने से गिरा मकान मौके पर जारी रेस्क्यू ऑपरेशन


घटना की जानकारी देते डीएम चंद्र प्रकाश सिंह


बुलंदशहर, 21 अक्टूबर (हि.स.)। जिले के सिकंदराबाद इलाके में सिलेंडर फटने से एक मकान गिरने की घटना सामने आई है। सोमवार को देर शाम हुए दर्दनाक हादसे से इलाके में सनसनी फैल गई है। प्रथम दृष्टया पांच लोगों के मौत की बात कही जा रही है। मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है। अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं। इस हादसे में शिकार एक ही परिवार के 18 लोग बताए जा रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक सिकंदराबाद के आशापुरी कॉलोनी में सोमवार को सिलेंडर फटने से एक मकान के गिरने से भयानक हादसा हुआ। इसकी सूचना मिलते ही मौके पर कई थानों का पुलिस बल मौके पर पहुंचा और ग्रीन कॉरिडोर बनाकर राहत व बचाव कर जारी किया गया। अग्निशमन दल के साथ एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर मलबा हटाने में जुट गई। भारी भरकम मलबा हटाने के लिए जेसीबी की मदद ली जा रही है। शुरुआती रेस्क्यू ऑपरेशन में मलबे से महिला और बच्चों समेत 5 शव बाहर निकाले जा चुके हैं।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक जोरदार धमाके के बाद मकान पूरी तरह से जमींदोज हो गया, जिससे कई लोग मलबे में दब गए। फिलहाल डीएम-एसपी मौके पर पहुंच चुके हैं और रात को बचाव कार्य जारी है।

जिलाधिकारी चंद्रप्रकाश सिंह ने बताया कि सिलेंडर में विस्फोट के बाद मकान गिर गया, जिसमें एक ही परिवार के 18 लोग चपेट में आ गए। रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान आठ लोगों को बाहर निकालते हुए गंभीर हालत में अस्पताल पहुंचाया गया है, जबकि 10 लोग सुरक्षित हैं। मृतकों की सही जानकारी अस्पताल पहुंचने के बाद बताई जा सकेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/सचिन

---------------

हिन्दुस्थान समाचार / मोहित वर्मा

Tags