(अपडेट) बुलंदशहर सिलेंडर विस्फोट में छह लोगों की हुई मौत

युगवार्ता    21-Oct-2024
Total Views |
सिलेंडर विस्फोट में मकान ढहा,


बुलंदशहर, 21 अक्टूबर (हि.स.)। जिले के सिकंदराबाद इलाके में सिलेंडर में विस्फोट हो गया। विस्फोट की वजह से एक मकान गिर गया, जिसके मलबे के नीचे दबकर छह लोगों की मौत हो गई है। वहीं दो लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद में सिलेंडर फटने से हुए हादसे का संज्ञान लिया है। उन्होंने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है। उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के भी निर्देश दिए हैं।

जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह ने बताया कि साढ़े आठ बजे के आसपास इलाके में रहने वाले रियाजुद्दीन के मकान में सिलेंडर ब्लॉस्ट हुआ। इस हादसे में पूरा मकान जमीदोंज हो गया। रेस्क्यू अभियान चलाया जा रहा है। एनडीआरएफ-एसडीआरएफ के अलावा पुलिस टीम राहत बचाव कार्य में जुटी हुई है। अस्पताल में छह लोगों को मृत घोषित किया है, जिसमें राजू उर्फ रियाजुद्दीन (50), उसकी पत्नी रुखसाना (45), पुत्र सलमान (16), पुत्री तमन्ना (24), आस मोहम्मद (26) और ​तमन्ना की बेटी हिबजा (03) शामिल हैं। वहीं, हादसे में सिराज उर्फ सिराजुद्दीन और शाहरुख घायल हैं। शाहरुख की हालत नाजुक होने पर उसे दिल्ली रेफर किया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/सचिन

हिन्दुस्थान समाचार / दीपक

Tags